99-business-ideas


घर का ठेकेदार

यदि आपके पास एक कंपनी के लिए काम करने का अनुभव है जो घर की मरम्मत या अनुबंध के लिए काम करता है, तो आप आसानी से अपना खुद का अनुबंध व्यवसाय शुरू कर सकते हैं जहां आप घर के मालिकों को विभिन्न सेवाएं प्रदान करते हैं।

लॉन की देखभाल के विशेषज्ञ

मुख्य रूप से केवल कुछ उपकरण, परिवहन और ग्राहकों के एक स्थिर आधार की आवश्यकता होती है। इसलिए आपको आरंभ करने के लिए पेशेवर अनुभव की आवश्यकता नहीं है।

स्वतंत्र लेखक

यदि आपके पास कुछ लेखन कौशल हैं, तो आप आसानी से अपनी सेवाओं को स्वतंत्र रूप से अपनी सेवाओं की पेशकश करके अपने लेखन व्यवसाय से शुरू कर सकते हैं।
ब्लॉगर
आप आसानी से अपने अनुभव और विशेषज्ञता से मेल खाने वाले विषयों के बारे में अपने ब्लॉग पोस्ट करना शुरू कर सकते हैं।


आभासी सहायक

वर्चुअल असिस्टेंट व्यवसायों और पेशेवरों को ईमेल संगठन और संचार, सोशल मीडिया शेड्यूलिंग और बहीखाता सहित विभिन्न प्रकार की विभिन्न ऑनलाइन सेवाओं की पेशकश कर सकता है। तो आप एक आभासी सहायक व्यवसाय शुरू कर सकते हैं, भले ही उन क्षेत्रों में आपका अनुभव अन्य कंपनियों के लिए काम करने से आता हो।

घर की सफाई की सेवा

जो लोग सफाई का आनंद लेते हैं, या कम से कम इसका ध्यान नहीं रखते हैं, घर की सफाई का व्यवसाय शुरू करने से व्यवसाय के स्वामित्व के लिए एक बहुत ही सीधा रास्ता मिल सकता है।


बाल देखभाल सेवाएँ

यदि आप एक बच्चे के बच्चे हैं, तो आप अपने घर के बाहर एक बच्चे की देखभाल का व्यवसाय शुरू कर सकते हैं या यहां तक ​​कि अपने बच्चे के परिवार में जाने के लिए बच्चों की देखभाल सेवाएं भी प्रदान कर सकते हैं।


संदेशवाहक

एक कूरियर बस एक सेवा प्रदान करती है जो एक व्यक्ति से दूसरे व्यक्ति को संदेश भेजती है। इसलिए आपको आरंभ करने के लिए बहुत अधिक आपूर्ति या अनुभव विधि की आवश्यकता नहीं है।

बहीखाता लिखनेवाला

शुरुआती लोगों के लिए 50 छोटे व्यवसायिक विचार - एकाउंटेंट

यदि आपको एक एकाउंटेंट के रूप में प्रशिक्षित किया जाता है, तो आप अपने स्वयं के व्यवसाय या व्यक्तिगत ग्राहकों के आधार का निर्माण कर सकते हैं और अपना स्वयं का लेखा व्यवसाय बना सकते हैं।

आदेश सेवा

आप एक व्यवसाय भी शुरू कर सकते हैं जो विभिन्न सफाई सेवाएं प्रदान करता है जैसे सूखी सफाई या किराने की वस्तुएं।

सामाजिक मीडिया प्रबंधक

यदि आप सोशल मीडिया के बारे में जानकार हैं, तो आप अपने सोशल मीडिया अकाउंट को प्रबंधित करने वाले विभिन्न व्यवसायों के लिए अपनी सेवाएँ दे सकते हैं।

सोशल मीडिया इन्फ्लुएंसर

आप अपने स्वयं के सोशल मीडिया खातों के निर्माण पर अधिक ध्यान केंद्रित कर सकते हैं, और अंततः आप अपने व्यवसाय को एक सोशल मीडिया प्रभावकार के रूप में बना सकते हैं जो विभिन्न ब्रांडों और प्रचारों के बारे में पोस्ट करके पैसा कमाता है।


ईकॉमर्स पुनर्विक्रेता

शुरुआती लोगों के लिए 50 छोटे व्यवसायिक विचार - ई-कॉमर्स पुनर्विक्रेताओं


यहां तक ​​कि अगर आप आवश्यक रूप से अपने आइटम नहीं बनाते हैं, तो आप ईबे या अमेज़ॅन जैसी साइटों पर सामान खरीद सकते हैं और बिना किसी पूर्व पेशेवर अनुभव के पुनर्विक्रय कर सकते हैं।


वेब डिजाइनर

यदि आपके पास वेब डिज़ाइन में ज्ञान या अनुभव है, तो आप अपनी सेवाएँ ग्राहकों तक पहुँचा सकते हैं और वेब डिज़ाइनर के रूप में अपना खुद का व्यवसाय बना सकते हैं।


घर का चित्रकार

आप एक अधिक डाउन-तकनीकी दृष्टिकोण भी ले सकते हैं और स्थानीय घर के मालिकों या व्यवसायों के लिए एक हाउसपेंटर के रूप में भी सेवाएं प्रदान कर सकते हैं।


कुत्ता पालन
 

यदि आप चार-पैर वाले दोस्तों के साथ समय बिताने का आनंद लेते हैं, तो आप एक व्यवसाय शुरू कर सकते हैं जो केवल पालतू जानवरों के मालिकों को कुत्ते की चलने की सेवाएं प्रदान करता है जिनके पास नियमित रूप से चलाने के लिए पर्याप्त समय नहीं है।

बेकर, 

एक शुरुआत के लिए खाद्य सेवा व्यवसाय शुरू करना बहुत सुंदर हो सकता है। लेकिन अगर आप भोजन बनाने का आनंद लेते हैं और इसके चारों ओर अपना पहला व्यवसाय बनाना चाहते हैं, तो आप एक बेकिंग व्यवसाय शुरू कर सकते हैं जहां आप अपने घर की रसोई के बाहर की घटनाओं के लिए विशिष्ट वस्तुओं या कस्टम कृतियों को बेचते हैं।


इवेंट प्लानर

उन लोगों के लिए जिनके पास कुछ मजबूत संगठनात्मक और संचार कौशल हैं, आप ग्राहक आधार बना सकते हैं और शादियों या अन्य विभिन्न कार्यक्रमों की योजना बना सकते हैं।


नाई

यदि आपको कॉस्मेटोलॉजी में प्रशिक्षित किया जाता है, तो आप हेयरड्रेसर या हेयर स्टाइलिस्ट के रूप में अपना खुद का व्यवसाय शुरू कर सकते हैं जो घटनाओं या अन्य अवसरों के लिए ग्राहकों की यात्रा करता है।


मेकअप कलाकार

इसी तरह, आप ग्राहक आधार बना सकते हैं और घटनाओं, फोटोशूट या विशेष अवसरों के लिए मेकअप सेवाएं प्रदान कर सकते हैं।

संगीतकार

यदि आप एक संगीतकार के रूप में कुशल हैं, तो आप एक व्यवसाय का निर्माण कर सकते हैं जहां आप घटनाओं या स्थानों पर खेलते हैं और टिकट की बिक्री या बिक्री का एक हिस्सा कमाते हैं।


फोटोग्राफर

आप आसानी से एक व्यवसाय शुरू कर सकते हैं जो घटनाओं या स्थानीय ग्राहकों के लिए फोटोग्राफी सेवाएं प्रदान करता है, जो चित्र फोटोशूट शेड्यूल करना चाहते हैं।


कार धोने या सेवा का विवरण

कार वॉश या सेवाओं को बढ़ाने के लिए हमेशा कई जटिल उपकरणों या व्यावसायिक कौशल को शामिल करने की आवश्यकता नहीं होती है। आप एक साधारण स्थान सेट कर सकते हैं, जहाँ आप ग्राहकों को सेवाएँ प्रदान करते हैं या आप अपने ग्राहकों की विस्तृत श्रृंखला के साथ यात्रा कर सकते हैं।


टी-शर्ट डिजाइनर

Redbubble और CafePress जैसी ऑनलाइन सेवाएं कस्टम टी-शर्ट की बिक्री को बहुत आसान बनाती हैं। तो आप अपने खुद के डिजाइन बना सकते हैं और उन्हें ऑनलाइन बेच सकते हैं या यहां तक ​​कि उनके लिए आपूर्ति ऑर्डर भी दे सकते हैं।


और आधिक Business idea जल्दी ही इस ब्लॉग पर अपडेट होने वाले है ..........

9200649999,9644557704

कृपया ऊपर दिए गए नंबर  पर कॉल Whats, SMS, या ONLINE  संपर्क करे



9200649999,9644557704


कृपया ऊपर दिए गए नंबर  पर कॉल Whats, SMS, या ONLINE  संपर्क करे



DMCA.com Protection Status





Project Report download

Contact Us

About Us

Call Or Whatsapp 9200649999


ashish

Post a Comment

हेलों दोस्तों ये ब्लॉग आपकी जानकारी को बढ़ाने एवं नये बिज़नस को शुरू करने के लिए बनाया गया है यदि आपकी कोई समस्या हो तो 9200649999 पर whatsapp
कर सकते है या MAIL कर सकते है BUSINESS IDEA यदि पसंद आया हो तो आप हमें बताइये और जिस BUSINESS के बारे में जानकारी चाहते है कमेंट में लिखिये
धन्यवाद

Previous Post Next Post
close