टिफिन बिजनेस कैसे शुरू करें


साफ़ ,शुद्ध शाकाहारी ,घर जैसा खाना टिफ़िन सर्विस के साथ जबलपुर मे 9200649999. 


टिफिन एक ऐसा व्यवसाय है जो खानपान सेवाएं प्रदान करता है। इस व्यवसाय में विकास और विस्तार की अच्छी क्षमता है क्योंकि यह बहुत लाभदायक है। टिफिन सेवा को सफलतापूर्वक चलाने के लिए, आपको खाना बनाने के लिए जुनून से अधिक की आवश्यकता होगी। इसके अलावा, आपको ग्राहकों द्वारा आवश्यक अंतिम मिनट के बदलावों को सफलतापूर्वक संभालने के लिए अच्छी योजना और प्रबंधन कौशल के साथ-साथ लचीलापन की आवश्यकता होगी।
आपकी टिफ़िन सेवा कितनी सफल होगी, मुख्य रूप से अच्छी प्रतिष्ठा पर निर्भर करेगी। इसलिए इस व्यवसाय के लिए सफल होने के लिए सेटअप, आप अपने ग्राहकों की जरूरतों को पूरा करने में सक्षम होना चाहिए और दबाव में अच्छी तरह से काम करने की क्षमता होनी चाहिए।
 How to Set Up And Start Tiffin Services
HOW TO SET UP AND START TIFFIN SERVICES

टिफिन बिजनेस कैसे शुरू करें

किसी अन्य व्यवसाय सेट-अप की तरह, आपको यह समझने की आवश्यकता है कि लाभ बनाने के लिए टिफिन व्यवसाय को कैसे अच्छी तरह से चलाया जाए।

एक सफल टेक-ऑफ़ के लिए आपको जो चीजें चाहिए

  • टेबल कपड़ा
  • रसोई की सुविधा
  • टेबल्स
  • टिफिन बक्से
  • उपकरण की सेवा
  • बर्तन - चांदी के बने पदार्थ, कांच के बने पदार्थ

विशेषता के क्षेत्र का चयन करने के लिए अनुसंधान

आप जन्मदिन पार्टियों, स्नातक दल, कंपनी रात्रिभोज, अंतरंग रात्रिभोज पार्टियों या शादी की घटनाओं के लिए खानपान में विशेषज्ञ होने का निर्णय ले सकते हैं। आप अपने इलाके में विभिन्न कार्यालयों में पूर्णकालिक या अंशकालिक टिफ़िन व्यवसाय संचालित करने का निर्णय ले सकते हैं।
आपके टिफ़िन व्यवसाय का पंजीकरण आपके स्थानीय नगर निगम मे किया जा सकता है।एक बार पंजीकरण करने के बाद, आप एक व्यावसायिक व्यापार लाइसेंस प्राप्त कर सकते हैं।एक डीबीए उर्फ ​​व्यापार करना अपने इलाके में काउंटी क्लर्क के कार्यालय से परमिट फॉर्म के रूप में और टिफिन सेवा का नाम पंजीकृत करें। इसके अलावा, एक विक्रेता परमिट के लिए पंजीकरण करें क्योंकि यह सभी खानपान व्यवसायों के लिए एक पूर्व शर्त है।एक खानपान लाइसेंस प्राप्त करें

आप यह लाइसेंस अपने स्थानीय स्वास्थ्य विभाग से प्राप्त कर सकते हैं। यह लाइसेंस केवल आपके कार्यालयों और परिसर के निरीक्षण के बाद जारी किया जाएगा ताकि यह सुनिश्चित किया जा सके कि राज्य के स्वच्छता और खाद्य आवश्यकताओं के अनुपालन का अनुपालन किया जा सके।

अपना व्यवसाय बीमा प्राप्त करें


किसी भी अप्रत्याशित परिस्थितियों के खिलाफ आपकी सभी सुविधाओं, उपकरणों और कर्मचारियों के लिए बीमा कवरेज प्राप्त करें। आपके लिए आवश्यक सर्वोत्तम कवर के बारे में चर्चा करने के लिए अपने स्थानीय बीमा एजेंट से मुलाकात करें।


आवश्यक उपकरण प्राप्त करें


आप आवश्यक उपकरणों को किराए पर लेने या खरीदने का निर्णय ले सकते हैं या डिस्पोजेबल का उपयोग कर सकते हैं। इस व्यवसाय के लिए उपयोग किए जाने वाले उपकरणों को किराए पर लेने से आपकी स्टार्ट-अप लागत कम हो जाएगी, और इससे आपको बाजार में खुद को स्थापित करने और अच्छी कंपनी छवि बनाने पर ध्यान केंद्रित करने में मदद मिलेगी।

एक मेनू बनाओ


घटनाओं के समय, घटनाओं के प्रकार और उपस्थिति में रहने वाले लोगों की संख्या के आधार पर एक मूल मेनू विकसित करें। नाश्ते और दोपहर के भोजन के लिए कई विकल्प प्रदान करें ताकि प्रतिभागी अपने पसंदीदा मेनू को स्पष्ट रूप से चुन सकें। मिनी भोजन और खाद्य बनावट, रंग और खाना पकाने के तरीकों की विविधता प्रदान करें।

अपनी टिफ़िन सेवा बढाओ

अपनी टिफ़िन सेवा की कीमत या सेट करने से पहले, सुनिश्चित करें कि आप बाजार की कीमतें जानते हैं। इसके अतिरिक्त, अपने खर्च और लाभ मार्जिन पर विचार करें जिसे आप प्राप्त करना चाहते हैं।

क्यों टिफ़िन सेवा व्यवसाय लोकप्रियता प्राप्त कर रहा है

कार्यालयों, स्कूलों और कुछ अन्य संस्थानों में टिफिन सेवा की आवश्यकता होती है जहां लोग दुनिया भर के विभिन्न कैंटीन में फास्ट फूड परोसने वाले फास्ट फूड के विपरीत घर के बने भोजन के लिए उत्सुक हैं। किसी भी टिफिन सेवा के लिए ग्राहक की व्यक्तिगत जरूरतों को पूरा करने के लिए यह बहुत महत्वपूर्ण है और सफल होने के लिए डिलीवरी कार्यक्रमों के साथ तत्काल होना चाहिए।

यह व्यवसाय काफी उम्र के लिए अस्तित्व में रहा है और यह दुनिया के हर देश में उल्लेखनीय है।सेटअप में हमेशा शेफ की एक टीम या एक शेफ शामिल होता है जो घर के खाने वाले भोजन को विशेष भोजन के लिए मिनी भोजन की तरह बनाता है। सटीक पते पर लंच बॉक्स की समय पर डिलीवरी के लिए जिम्मेदार लोग टिफिन सेवा की रसद टीम हैं। चुने गए परिवहन मोड को कवर करने की दूरी और परिवहन का सबसे तेज़ रूप पर निर्भर करेगा।

लंच टिफिन सेवाएं कार्यालयों में उल्लेखनीय हैं क्योंकि इस कार्यालय में काम करने वाले लगभग सभी लोग घर का बना खाना लेना पसंद करते हैं क्योंकि यह हमेशा गर्म परोसा जाता है।

अन्य कारणों से जो लोग काम कर रहे हैं वे घर के बने भोजन को फास्ट फूड के खिलाफ तैयार करते हैं और ऑफिस कैंटीन में सेवा करते हैं, उनमें शामिल हैं:


टिफिन सेवा मालिक त्वरित और लाभदायक व्यवसाय कर रहे हैं। काम करने वाले बहुत से लोग इस लंच बॉक्स पर निर्भर करते हैं कि वे पोषण और स्वच्छता के मुद्दों के कारण होटल या कैंटीन में जंक फूड खाने से दूर रहना चाहते हैं।

टिफ़िन सेवा में सुधार का दायरा

ग्राहक से प्रतिक्रिया जरूरी है: कोई टिफ़िन सेटअप ग्राहक पर किसी भी उत्पाद को मजबूर नहीं कर सकता है। ग्राहक हर समय राजा होते हैं और उनका सम्मान किया जाना चाहिए। सप्ताह में एक बार ग्राहकों से प्रतिक्रिया प्राप्त करना या प्रत्येक दो सप्ताह में एक बार टिफिन सेवा के मालिक पर अपनी रुचि रखने के लिए पर्याप्त होगा।
टिफ़िन बिजनेस मेनू में पूरक आइटम शामिल करें: स्वास्थ्य भोजन पर निर्भर है। स्वास्थ्य के लिए अच्छे पूरक खाद्य पदार्थ हमेशा टिफ़िन सेवा मेनू में जोड़े जा सकते हैं।

प्लास्टिक लंच बॉक्स बनाया जा सकता है अच्छा : प्लास्टिक लंच बॉक्स पहली बात है कि ग्राहकों को पता चल जाएगा। इसलिए, इन प्लास्टिक को ग्राहकों की भूख को जीवित रखने के लिए और अधिक हड़ताली होनी चाहिए। इसके अलावा, वे ग्राहक के लिए मूड निर्माता के रूप में सेवा करने के लिए साफ होना चाहिए।

ग्राहक को यह तय करने की अनुमति दें कि क्या खाना चाहिए: अपने मेनू में मौजूद वस्तुओं की विविधता और वे क्या खाना चाहते हैं, इस आधार पर ग्राहकों से पहले से मेनू प्राप्त करें। यह आपको अपनी सूची को बेहतर तरीके से तैयार करने की अनुमति देगा और उनकी ज़रूरतों के आधार पर व्यक्तिगत ग्राहक में भाग लेने में सक्षम होगा। इससे टिफिन व्यवसाय और ग्राहकों के सहयोग में बेहतर बंधन सुनिश्चित होगा।


मेनू को अक्सर बदलें: हर रोज उसी प्रकार के भोजन की सेवा जारी रखें। ग्राहक स्वस्थ और अच्छे भोजन के लिए किसी भी राशि का भुगतान करने के लिए तैयार हैं। इसलिए, सप्ताह में तीन बार एक ही घटक के साथ एक ही मिनी भोजन की सेवा करना आपके व्यवसाय को मार रहा है। इस व्यवसाय में सफल होने के लिए गतिशील बनें और पूरे सप्ताह के लिए सामग्री की योजना बनाएं। इससे उपभोक्ताओं को नाश्ते या दोपहर के भोजन के लिए मिनी भोजन की विविधता मिल जाएगी और आप टिफिन व्यवसाय के मालिक के रूप में धन का प्रबंधन करने में सक्षम होंगे।
अंत में, लोग खाने से नहीं रोक सकते हैं, इसलिए यह सबसे अच्छा व्यवसाय है जो कभी विफल नहीं हुआ, केवल ईमानदारी से करें।

साफ़ ,शुद्ध शाकाहारी ,घर जैसा खाना टिफ़िन सर्विस के साथ जबलपुर मे 9200649999. 

9200649999,9644557704

कृपया ऊपर दिए गए नंबर  पर कॉल Whats, SMS, या ONLINE  संपर्क करे

PROJECT REPORT

9200649999,9644557704


कृपया ऊपर दिए गए नंबर  पर कॉल Whats, SMS, या ONLINE  संपर्क करे


DMCA.com Protection Status





Project Report download

Contact Us

About Us

Call Or Whatsapp 9200649999


ashish

Post a Comment

हेलों दोस्तों ये ब्लॉग आपकी जानकारी को बढ़ाने एवं नये बिज़नस को शुरू करने के लिए बनाया गया है यदि आपकी कोई समस्या हो तो 9200649999 पर whatsapp
कर सकते है या MAIL कर सकते है BUSINESS IDEA यदि पसंद आया हो तो आप हमें बताइये और जिस BUSINESS के बारे में जानकारी चाहते है कमेंट में लिखिये
धन्यवाद

Previous Post Next Post
close